Sunday, August 24, 2008

आज हुआ है जन्म गोपाल का.......

आज मेरे गोपाल का जनम हुआ है
धूम मची है आज मथुरा मे
हुआ है आज कोलाहल नन्द गाओ मे
क्योंकि आज आया है गोपियों का किशन
आज नाचेगी राधा मस्ती मे
क्योंकि आज आया है केतकी-नंदन यशोदा के आँगन मे
आज मेरे गोपाल का जनम हुआ है,
आज मेरे माखन चोर का जन्म हुआ है,
आज मुरली मनोहर, नीलकंठ, आया है
इस संसार को पाप से मुक्त कारने
जैसे उसने अर्जुन को गीता पाठ पदाया था
वैसे ही वो आया है हमें भी वो ही पाठ पदाने
की तू अपना कर्म कर और फल की चिंता ना कर
और धरम और अधर्म की इस लड़ाई मे,
जीत हमेशा होती है धर्म की
यह ही पाठ पदाने आज आया है नन्दलाल
हमारी इस छोटी सी बगिया मे
आज मेरे गोपाल का जनम हुआ है
आज मेरे माखन चोर का जन्म हुआ है

आज
जन्माष्टमी के पावन अवसर पर
मैं येही दुआ करता हूँ की लड्डू गोपाल
हमारी ज़िन्दगी को भी कर दे रोशन

1 comment:

सौरभ कुदेशिया said...

बहुत सुन्दर..लिखते रहो.